YouTubers logonko kaise bewkuf banate hain?| यूट्यूबर्स लोगों कैसे बेवकूफ बनाते है?

प्रस्तावना:-

मैआपको इस ब्लॉग पोस्ट मे YouTubers logonko kaise bewkuf banate hain?| यूट्यूबर्स लोगों कैसे बेवकूफ बनाते है इसके बारे मे बताने वाला हूँ। इस तरह की जानकारी सभी लोगों को होना जरूरी है, क्योंकि हमे किसी भी भी चीज की जानकारी चाहिए होती हैं तो अभी के टाईम पे गूगल या यूट्यूब सहारा लेते हैं लेकिन कभी कभी यूट्यूबर्स लोगों को बेवकूफ बनाते हैं। यूट्यूबर्स कैसे लोगों को बेवकूफ बनाते हैं और इस से कैसे बचके रहना है यह जानने के लिए इस पोस्ट को आखिर तक जरूर पढे।

YouTubers logonko kaise bewkuf banate hain?| यूट्यूबर्स लोगों कैसे बेवकूफ बनाते है?

आज हमे किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो पहले जैसे हम इधरउधर जाकर किसी को पूछने की चेष्टा नही करते हैं। हमे पता है इसका जवाब हमे गूगल या यूट्यूब से मिल जाएगा,हां जरूर मिल जाएगा,लेकिन ऐसा हमेशा नही होता है, कभी कभी ये लोग लोगों का दिशाभूल करते हैं।आज के टाईम पे तो यूट्यूब मे इतना कंपटीशन बढ चुका है कि, यूट्यूबर्स अपने चानेल को रैंक कराके लिए गूगल ऑडस(Google ads) का सहारा लेना पड रहा है। क्या आपको पता है? ये लोग कैसे हमे बेवकूफ बनाते हैं आयीए बिना समय गवाते ये भी जानने की कोशिश करते हैं।

फ्री NFT art बनाके हर महिने लाखो कैसे कमाये?

यूट्यबर्स अपने विडोओस बनाने के पहले कीवर्ड्स रिसर्च करते हैं और विडोज बनाते है। लोग किस चीज के बारे यूट्यूब सर्च करते हैं यह जानने के बाद विडोओस बनाते हैं। ऐसे विडोओस बनाते हैं लोगों को देखने के बाद जो अकर्षित करे और देखने को मजबूर करे। लोग इस तरह के विडोओस मजे से देखते हैं लेकिन कुछ कमाते नही,बस यूट्यूबर्स विज्ञापन से पैसे छापते है। इस तरह के यूट्यूबर्स लोगों से कोई लेना देना नही बस उनको कमाना ही है। सबसे पहले ये विडोओस भी देख लीजिए ताकि आपको भी समझ मे आये।

Fz Fact
sanjiv kumar

और भी इस तरह के विडोओस आपको यूट्यूब मे भरे पडे है। आप और भी एक विडोओ देख लीजिए।

Tech Boldy

इनयूट्यूबर्स से मेरी कोई दुश्मनी नही है बस लोगों को अवेर करना मेरा काम है। मै एक विडोओ से भी समझाके बता सकता था लेकिन उनको अच्छा नही लगता क्योंकि इस तरह के एक नही दो नही लाखो विडोओस यूट्यूब भरे पडे है।

क्या कोई फ्री मे NFT art बनाके उसको सेल करके लाखो कमा सकता है?

कोई भी फ्री मे अपना nft art बनाके लाखो नही कमा सकता है। बस फ्री मे nft art बना सकता है, क्या कोई आम आदमी का बनाया हूआ not art लेता है नही बिल्कुल नही क्योंकि हमारा कोई पहचान नही होता है इसलिए कोई आम आदमी का nft art नही लेता है यह सच्चाई है। ये सब यूट्यूबर्स को पता ही है लेकिन व्यूज लाना और कमाने के लिए ही इस तरह के काम करते हैं।

इसको रोखने का तरीका क्या है?

इस तरह के काम को रोखने के लिए सबसे पहले तो यूट्यूब मे कुछ चानेल को बनाना (क्रिएट करना) चाहिए जिसके माध्यम से लोगों को जागृत करना चाहिए। और इसके साथ जो भी इस तरह के विडोओस देखते यूट्यूब को रिपोर्ट करना चाहिए जिससे इनका विडोओस का रैंक घटती है तो ये इस तरह के विडोओस के बजाय अच्छी वीडियो बनाते हैं जिससे लोगों को मदत मिल सकती।

Advertisement

spot_img

क्या आनलाईन शापिंग करना...

दोस्तोंआज सभी लोग घर बैठे आनलाईन शापिंग करना चाहते...

क्या Shibha inu coin...

आज मै आपको यह बताने का प्रयास करूंगा कि,जो...

क्या आनलाईन शापिंग करना सेफ है?|Kya online shopping karna sefe hai

दोस्तोंआज सभी लोग घर बैठे आनलाईन शापिंग करना चाहते हैं लेकिन उन्हे डर होता है कि,कहीं अपने साथ कोई फ्राड तो नही होनेवाला है।...

क्या Shibha inu coin लोगों को करोडपती बनयेगा?|Shibha inu coin logonko crore pati banayega?

आज मै आपको यह बताने का प्रयास करूंगा कि,जो किसी ब्लॉगर या यूट्यूबर्स आपको नही बतायेंगे। पहले पहले लोग ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल अपने...